Top Tips Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

आज आप ऑनलाइन काम करके अपने घर से ही लाखों रूपये महीने कमा सकते है . आज मैं आपको कुछ ऐसी ही जानकारी देने वाला हु Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye In Hindi यदि आप ऑनलाइन अच्छा पैसा कमाना चाहते है, तो Adsense गूगल का एक बहुत ही बेहतरीन platform है जो आपको काफी सरल तरीके से और सबसे ज्यादा पैसा कमा सकते है .

आज मैं आपको कुछ ऐसे ही How To Make Money Online Top 10 Tips देने वाला हु जिसको यदि आप फॉलो करते है तो 100% ऑनलाइन पैसा कम सकते है .

Top 10 Tips Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

यदि आप आपभी तक नहीं जानते है कि Google Adsense क्या है, तो आप ये पोस्ट पढ़ सकते है .

गूगल ऐडसेंस एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जिसके द्वारा आप मेहनत और स्मार्ट वर्क करके एक दिन में $100 – $200 आराम से कमा सकते है और बहुत से लोग है जो आज ऑनलाइन वर्क करके Adsense के द्वारा महीनों के लाखों – करोडो कमाते है .

Top 10 Tips Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

गूगल ऐडसेंस से पैसा कमाने के लिए आपको ऑनलाइन कुछ काम करना होगा जो आप कर सकते है, उसके लिए आपको बस थोड़ी कंप्यूटर कि जानकारी होनी चाहिए जो आजकल लगभग सभी को होती है, और आपको यदि इंग्लिश नहीं भी आती है तो भी आप काम कर सकते है .

ऐडसेंस से पैसे कमाने के लिए कुछ चीजों कि आवश्यकता पड़ती है जैसे –

  1. एक Blog या YouTube Channel
  2. Adsense Approved Account
  3. आपके ब्लॉग या चैनल पर visitor / viewer .

Google Adsense से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा यदि आपने अभी तक अपना ऐडसेंस अकाउंट नहीं बनाया है, तो आप यहाँ जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ऐडसेंस के द्वारा ज्यादा पैसा कमाने के लिए आपके ब्लॉग पर ज्यादा ट्राफिक होनी चाहिए, जितनी ज्यादा ट्राफिक होगी उतने ज्यादा क्लिक आयेंगे विज्ञापन पर और आपको उतना ही ज्यादा पैसा मिलेगा .

आप एक दिन में $10-$20 से लेकर $100-$200 तक कमा सकते है लेकिन ये सारा खेल ट्राफिक पर निर्भर करता है . यदि आपके ब्लॉग पर एक दिन में 10,000 ट्राफिक आ रही है और आपको उस ट्राफिक के द्वारा लगभग 500 क्लिक मिल जा रहा और 1 क्लिक पर आपको लगभग CPC $0.10 मिल रहा तो इसके अनुसार आपका एक दिन में लगभग $50 हो जायंगे जो आपका एक महीने में लगभग $1500क्लिक हो जायेंगे और भारतीय रूपये के अनुसार लगभग 99,000 होंगे जो आपकी एक महीने कि कमाई हो सकती है .

अब तक आप ये तो समझ गए होंगे की पैसा कमाना है तो ट्राफिक कितना जरुरी है . ये मैंने आपको एक सिर्फ example दिया है इसमें कोई जरुरी नहीं की आपको इतना ही क्लिक या CPC मिलेगा ये कम और ज्यादा भी हो सकता है .

यदि आप अपना ब्लॉग English भाषा में बनाते है और Quality कंटेंट लिखते हो तो आब कम visitor पर ज्यदा पैसे कम सकते हो लेकिन इसमें आपको टारगेट करना है कि आपके ब्लॉग पर जो ट्राफिक आये वो US आये जहाँ पर आपको एक क्लिक के ही लगभग $10 – $20 मिल जायंगे .

इसके लिए आपको बस High CPC वाले Keyword पर Quality कंटेंट लिखने है English में और Keyword जो हो वो US visitor को टारगेट करके होना चाहिए, क्योंकि वहां के विज्ञापन पर Adsense सबसे ज्यादा पैसे देता है .

English के बारे में ज्यादा बता रहा हु तो इसका मतलब ये बिलकुल भी नहीं की आपको English नहीं आती तो आप Adsense के द्वारा पैसा नहीं कमा सकते है आप हिंदी में भी काम कर सकते है लेकिन इसमें कुछ कम पैसा मिलता है

Google Adsense से पैसे कमाने के तरीके

गूगल ऐडसेंस के द्वारा पैसा कमाने के बहुत से तरीके है जैसे –

  1. Blog
  2. YouTube Channel
  3. App

YouTube के द्वारा पैसा कमाने के लिए आपको YouTube पर अपना एक चैनल बनाना है और उसके बाद Video को बनाकर अपलोड करना है .

अब आपका विडियो जो कोई भी देखेगा उसमे ऐडसेंस अपना विज्ञापन दिखायेगा जिसका आपको पैसा मिलेगा, आज बहुत से लोग YouTube के द्वारा लाखों कमाते है, लेकिन इसमें एक रिस्क ये होता है कि आपने कोई गलती की और आपका चैनल किसी वजह से बैन हो गया तो आपकी पूरी मेहनत बेकार हो जाएगी .

App के द्वारा पैसा कमाने के लिए आपको पहले कोई एक अच्छा App बनाना है उसका अच्छा डिजाईन करना है उसके बाद आपको उसे Play Store पर अपलोड कर देना है .

आप जो App बनाते है वो कुछ खास और अलग होना चाहिए जिससे लोग उसे पसंद करे और ज्यादा से ज्यादा Play Store से डाउनलोड करे . जितने ज्यादा यूजर होंगे आपके App के उतना ही ज्यादा पैसा आपको मिलेगा . इसमें आप Admob द्वारा mobile app पर विज्ञापन दिखाकर पैसा कमा सकते है .

यदि आप सोच रहे है की मैंने इन सबके बारे में कम और Blogging के बारे में ज्यादा बताया, तो उसकी सबसे बड़ी वजह कि ब्लॉग में पूरा कंट्रोल आपके हाथ में होता है आपके इसके मालिक होते है . यदि आप एक Success ब्लॉगर बन जाते है, तो आगे आपके पास और भी कई विकल्प होंगे पैसे कमाने के लिए जिससे आप बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते है . जितना ज्यादा ट्राफिक आपके ब्लॉग पर होगी उतने ही बड़े और success ब्लॉगर आप माने जायंगे .

यदि आपने अभी तक Adsense का अप्रूवल नहीं पाया है और आप जानना चाहते है कि अप्रूवल कैसे मिलता है, तो आप हमारी ये पोस्ट पढ़े .

उम्मीद करते है आपको हमारी Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye In Hindi जानकारी अच्छी लगी होगी .

आपका Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye In Hindi से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है, तो आप हमे comment करके जरुर बताये और यदि जानकरी पसंद आयी हो तो शेयर जरुर करे .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *